वुमन ऑन टॉप में कैसे करें सेक्स फायदे और नुकसान

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।Woman on top sex position in Hindi वुमन ऑन टॉप या काऊगर्ल पोजीशन सेक्स (sex) करने के कई फायदे हैं। सेक्स करने से दिमाग में तनावपैदा नहीं होता है और साथ ही व्यक्ति ज्यादा फोकस (focuse) रहता है। सेक्स करने की कई पॉजिशन होती है और हर एक पॉजिशन का अपना एक मजा होता है। एक ही स्टाइल में सेक्स कर-करके अगर बोर हो चुके हैं तो रोमांचित होने के लिए अन्य तरह की सेक्स पॉजिशन चुन सकते हैं। वुमन ऑन टॉप (Woman On Top Position) एक प्रकार की सेक्स पॉजिशन है जो की सेक्स के लिहाज़ से काफी सुरक्षित मानी जाती है। इस पॉजिशन में सेक्स (sex) करने का मजा तो आता ही है साथ ही आपको सेक्स करने के कई फायदे होते हैं।  

इस सेक्स पॉजिशन मे स्पर्म (sperm) महिलाओं के गर्भाश्य तक नहीं पहुंच पाता है जिससे अनचाहे गर्भ की संभावना बेहद कम हो जाती है। आइए जानते हैं कि क्या है वुमन ऑन टॉप सेक्स पॉजिशन और वुमन ऑन टॉप पोजीशन बेनिफिट्स और नुकसान करे बारे में।

इस स्थिति को आम तौर पर अधिक लोकप्रिय यौन स्थितियों में से एक के रूप में जाना जाता है, साथ ही साथ इस स्थिति में, यौन गतिविधि क्लाइटोरिस को उत्तेजित करने की इसकी क्षमता के कारण भी जानी जाती है। यौन गतिविधि के दौरान महिला आमतौर पर सक्रिय भागीदार होती है और सेक्स करने का पूरा मजा लेती है।

इस सेक्स पॉजिशन मे स्पर्म (sperm) महिलाओं के गर्भाश्य तक नहीं पहुंच पाता है जिससे अनचाहे गर्भ की संभावना बेहद कम हो जाती है। आइए जानते हैं कि क्या है वुमन ऑन टॉप सेक्स पॉजिशन और वुमन ऑन टॉप पोजीशन बेनिफिट्स और नुकसान करे बारे में।

इस स्थिति को आम तौर पर अधिक लोकप्रिय यौन स्थितियों में से एक के रूप में जाना जाता है, साथ ही साथ इस स्थिति में, यौन गतिविधि क्लाइटोरिस को उत्तेजित करने की इसकी क्षमता के कारण भी जानी जाती है। यौन गतिविधि के दौरान महिला आमतौर पर सक्रिय भागीदार होती है और सेक्स करने का पूरा मजा लेती है।

कैसे करते हैं वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में सेक्स – how to do sex in women on top sex position in hindi

कैसे करते हैं वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में सेक्स - how to do sex in women on top sex position in hindi

इस सेक्स पॉजिशन में फीमेल (female) पार्टनर मेल (male) पार्टनर के ऊपर होती है और नीचे से मेल पार्टनर इंटरकोर्स (intercourse) करता है। पुरुष साथी को आगे-पीछे धक्के नहीं लगाने होते हैं बल्कि महिला साथी ऊपर से नीचे पुश (push) करती है। इस सेक्स पॉजिशन में पेनिस (panis) सीधे वेजाइना में जाता है ऐसे में इंटरकोर्स काफी गहराई से होता है। वुमन ऑन टॉप पॉजिशन के कई प्रकार होते हैं आइए जानते हैं इसके प्रकार के बारे में और इस पॉजिशन से कैसे सेक्स करते हैं।

 

वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में आता है काऊगर्ल सेक्स पॉजिशन – Women on top sex position is cow girl sex position in Hindi

इस सेक्स पॉजिशन में महिला साथी पुरुष साथी के ऊपर होती है। यह दो प्रकार की होती है जिसमें से रिवर्स काऊगर्ल (reverse cow girl) सेक्स पॉजिशन में महिला साथी पुरुष साथी की तरफ पीठ करके बैठती है और पुरुष साथी नीचे से इंटरकोर्स (intercourse) करता है। इन दोनों ही पॉजिशन में आप अपनी महिला साथी का सेक्सी (sexy) अवतार देख सकते हैं और सेक्स को ज्यादा मजेदार और उत्तेजक (excited) बना सकते हैं।

वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में सेक्स करना है तो करें गुड स्प्रेड पोजीशन में सेक्स – women on top sex position is good spread sex position in Hindi

इस सेक्स पॉजिशन में सेक्स बिल्कुल काऊगर्ल (cow girl) सेक्स पॉजिशन की तरह ही होता है लेकिन इसमें महिला पार्टनर को पैरों को मोड़ कर नहीं बल्कि फैलाकर (spread) पुरुष साथी के ऊपर आना होता है और पुरुष साथी को नीचे से इंटरकोर्स (intercourse) करना होता है। इस सेक्स पोजिशन को करने के लिए वेजाइना (vagina) पूरी तरह से खुली होती है ऐसे में आप गहराई इंटरकोर्स कर सकते हैं और सेक्स करने का ज्यादा मजा आता है।

वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में सेक्स करने के लिए बेहतर है लैप पॉजिशन – women on top sex position is woman in lap sex position in Hindi

वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में सेक्स करने के लिए बेहतर है लैप पॉजिशन - women on top sex position is woman in lap sex position in hindi

इस सेक्स पॉजिशन में फेस टू फेस (face to face sex) सेक्स करने और इंटीमेसी (intimacy) को बेहतर बनाने का काम होता है। अगर आप कुर्सी (chair) पर बैठते हैं तो आपकी महिला साथी आपके चारों और अपनी टांगें लपेट (leg wrap) लेती है। इस पॉजिशन में वे अपनी वेजाइना को आपके पेनिस के समांतर रख कर बैठती है और आपको नीचे से इंटरकोर्स (intercourse) करना होता है। इस सेक्स पोजिशन में आपकी साथी पूरी तरह से आपकी बाहों में होती है जिससे सेक्स का मजा बढ़ जाता है।

वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में सेक्स करने के लिए बेहतर है मेन चेयर पॉजिशन – women on top sex position is man chair sex position in Hindi

इस सेक्स पॉजिशन में पुरुष साथी को कुर्सी पर बैठना होता है लेकिन महिला साथी का चेहरा बिल्कुल विपरीत (opposite) दिशा में होता है। इस सेक्स पॉजिशन में पुरुष साथी महिला साथी को पीछे से बिल्कुल सेक्सी अवतार में देख तो पाते ही है साथ ही आसानी से जी स्पॉट (G-spot) को भी उत्तेजित कर सकते हैं। इस सेक्स पॉजिशन में सेक्स करना वाकई एक अच्छा अनुभव होता है।

वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में सेक्स करने के फायदे – Women on top sex position benefits in Hindi

वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में सेक्स करने के फायदे - Women on top sex position benefits in Hindi

  • सेक्स करने की वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में इंटरकोर्स आसानी से होता है और सेक्स के दौरान दर्द कम होता है।
  • महिला के लिए वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में इंटरकोर्स काफी गहराई से होता है जिससे सेक्स करने का मजा आता है।
  • वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में इंटरकोर्स करने से गर्भधारण और सेक्सुअल डिज़ीज (sexual disease) का खतरा भी कम हो जाता है।
  • महिला के लिए वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में इंटरकोर्स करना काफी सुरक्षित होता है।
  • वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में महिला को एक फायदा यह है कि आदमी का वजन महिला पर नहीं होता है।
  • यह पॉजिशन में महिला गर्भावस्था के दौरान आदर्श होती है क्योंकि महिला के पेट पर कोई दबाव नहीं होता है, और उसके लिए प्रवेश की गहराई और गति को नियंत्रित करना आसान होता है।
  • वुमन ऑन टॉप पॉजिशन उस समय भी उपयोगी है अगर आदमी गंभीर बीमारी या सर्जरी से ठीक हो रहा है या महिला ने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया है।

वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में सेक्स करने के नुकसान – Women on top sex position side effects in Hindi

वुमन ऑन टॉप पॉजिशन में सेक्स करने के नुकसान - Women on top sex position side effects in hindi

महिलाओं के लिए वुमन ऑन टॉप पॉजिशन अच्छी और सुरक्षित होती है लेकिन पुरुषों के लिए यह सेक्स पॉजिशन खतरनाक हो सकती है। एडवांस इन यूरोलॉजी (Advances in Urology) में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार इस सेक्स पॉजिशन में पेनिस को चोट लगने की संभावना बढ़ जाती है। इस परिस्थिति में महिलाओं का नियंत्रण अधिक होता है ऐसे में पुरुषों को दर्द और चोट लगने जैसी गंभीर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

YOU MAY LIKE
Scroll