कैसे करें 69 पोजीशन में सेक्स, जानिए इसके फायदे और नुकसान – How to do 69 sex position in Hindi

69 sex position in Hindi. 69 सेक्स पोजीशन क्या है, 69 पोजीशन कैसे की जाती है, क्या 69 सेक्स पोजीशन में इंटरकोर्स होता है, क्या 69 मौखिक सेक्स पोजीशन खतरनाक है और क्या 69 सेक्स पोजीशन में प्रेगनेंसी के चांस होते है ऐसे कई सवाल है जो हर कोई जानना चाहता है क्योंकि सेक्स करना यानि की यौन संबंध बनाना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है।  

सेक्स करने की कई पोजीशन होती है और हर एक पोजीशन का अपना-अपना आनंद होता है। सेक्स करने के लिए लगभग 119 तरह की पोजीशन हो सकती है जिसमें दोनों पार्टनर्स चरम सीमा तक आनंद महसूस कर सकते हैं। सेक्स करने के दौरान महिलाएं, पुरुषों की तुलना में असंतुष्टि की शिकायत ज्यादा करती है। एक साथ दोनों पार्टनर्स को समान कामुकता का अनुभव करवाने के लिए 69 पोजीशन में सेक्स कर सकते हैं।

69 सेक्स पोजीशन सबसे सुरक्षित होती है क्योंकि इसमें इंटरकोर्स नहीं होता है। क्योंकि इस पोजीशन में सिर्फ जननांगों को चूसकर सेक्स का आनंद उठाना शामिल होता है इसलिए इस सेक्स पोजीशन को लेसबियन और गे कपल भी अपना सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से 69 सेक्स पोजीशन और उनके फायदे और नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं 69 सेक्स पोजीशन से जुड़ी कुछ बातें।

69 सेक्स पोजीशन क्या होती है –  What is 69 sex position in Hindi

69 सेक्स पोजीशन क्या होती है -  What is 69 sex position in Hindi

सेक्स करने की प्रचलित 119 पोजीशन में 69 पोजीशन सबसे फेमस मानी जाती है। यह सेक्स पोजीशन ओरल सेक्स पोजीशन होती है जिसे मौखिक सेक्स पोजीशन भी कहा जाता है। यह सेक्स पोजीशन दोनों पार्टनर्स को समान रुप से कामुकता और संतुष्टि का एहसास करवाती है। हालांकि इस सेक्स पोजीशन में सेक्सुअल इंटरकोर्स जैसा कुछ भी नहीं होता है इसलिए इसके बारे में जानना अपने आप में काफी रोचक होता है। साथ ही इस सेक्स पोजीशन के गर्भधारण का खतरा भी नहीं होता है। आइए जानते हैं कैसे करना चाहिए 69 पोजीशन में सेक्स।

 

कैसे करते हैं 69 सेक्स पोजीशन में सेक्स – How to do 69 sex position in Hindi

कैसे करते हैं 69 सेक्स पोजीशन में सेक्स - How to do 69 sex position in Hindi

69 सेक्स पोजीशन में सेक्स करने के लिए पार्टनर्स की पोजीशन भी इस नंबर में 6 और 9 की स्थिति के अनुसार ही होती है। इस सेक्स पोजीशन के दौरान महिला और पुरुष साथी का मुंह विपरित दिशा में होता है और इस प्रकार उनका मुंह ठीक एक-दूसरे के जननांगों के सामने होता है। इस पोजीशन को बनाने के बाद मौखिक सेक्स करना होता है जो कि महिला और पुरुष दोनों एक-साथ एक ही समय पर करते हैं। इस सेक्स पोजीशन में दोनों में से कोई भी पार्टनर ऊपर रह सकता है।

 

69 सेक्स पोजीशन में महिलाओं को क्या करना चाहिए – What the girl dose in 69 sex position in Hindi

69 सेक्स पोजीशन में महिलाओं को क्या करना चाहिए - What the girl dose in 69 sex position in Hindi

जब महिलाएं 69 सेक्स पोजीशन में होती हैं तो ऐसे में आपको अपने पुरुष साथी को ब्लोजॉब देना होता हैं यानि उनके साथ मौखिक सेक्स करना होता है। इस दौरान उन्हें कामुक करने के लिए मुंह के साथ हाथों का इस्तेमाल भी कर सकती है। उनके जननांग को हाथों से सहला सकती है साथ ही टेस्टिक्ल्स को भी चूस सकती हैं। मुंह के अंदर तक ले जाकर पेनिस को चूसने और उसके ऊपरी भाग को अधिक चूसने पुरुषों को अत्यधिक कामुकता का अनुभव होता है।

69 सेक्स पोजीशन में पुरुषों को क्या करना चाहिए – what the men dose in 69 sex position in Hindi

पुरुषों को भी इस दौरान महिला साथी को ब्लोजॉब देना होता है। इस दौरान पार्टनर की मदद करने के लिए और ज्यादा कामुकता और आसक्ति का एहसास करने के लिए आप खुद इस बात को बता सकते हैं कि आपको कहां चूसने पर और कब ज्यादा अच्छा महसूस हो रहा है। वहीं आपको महिलाओं की वजाइना को चूसने के साथ-साथ आसपास के अंगों को भी चूसना चाहिए। साथ में बीच बीच में वेजाइना में ऊँगली भी कर सकते है।

 

69 सेक्स पोजीशन के फायदे – Benefits of 69 sex position in Hindi

69 सेक्स पोजीशन के फायदे - Benefits of 69 sex position in Hindi

यह सेक्स पोजीशन ऑर्गेजम के लिए काफी अच्छी होती है साथ ही यह सबसे ज्यादा सेफ भी होती है इसलिए इसे भी सबसे अच्छी सेक्स पोजीशन में से एक माना जाता है। इस सेक्स पोजीशन को करने के निम्न लाभ होते हैं।

फोरप्ले करने के लिए यह पोजीशन सबसे अच्छी मानी जाती है क्योंकि इसमें फोरफ्ले से कामुकता का एहसास सिर्फ महिलाओं को ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी होता है।

इस सेक्स पोजीशन में जननांगों का इंटरकोर्स नहीं होता इसलिए गर्भधारण का कोई खतरा नहीं होता है।

इस पोजीशन में ओरल सेक्स करने के बाद पुरुषों को फोरप्ले के लिए बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है।

69 सेक्स पोजीशन दोनों पार्टनर्स को समान कामुकता का एहसास करवाती है।

 

69 सेक्स पोजीशन में सेक्स करने के लिए आसान टिप्स – Easy tips to perform sex in 69 sex position in Hindi

  • आप कमर या पेट के बल कैसे भी लेट सकते हैं।
  • जब आप पार्टनर के जननांगों को चूसते हैं तो उसकी कमर के दोनों तरफ अपने हाथों से घेरा बनाएं और कमर को भुजाओं में कस लें।
  • आप अपनी सुविधा के अनुसार पार्टनर के कूल्हों के नीचे तकिया लगा सकते हैं।
  • मुंह का स्वाद बेहतर करने के लिए चुइंग्म या कोई अच्छे स्वाद की चीज खा सकते हैं।
  • पार्टनर के जननांगों को अच्छे से चूसकर आप उनकी उत्तेजना बढ़ा सकते हैं जिससे सेक्स का आनंद बढ़ जाता है।
  • बिना किसी प्रोटेक्शन के भी इस पोजीशन में सेक्स कर सकते हैं।
  • लेसबियन और गे कपल्स भी इस पोजीशन में सेक्स कर सकते हैं।

69 सेक्स पोजीशन में सेक्स करने के नुकसान  – 69 sex position  side effects in Hindi

मौखिक सेक्स से गले का कैंसर का खतरा बढ़ सकता हैं: मानव पेपिलोमावायरस (एचपीवी) संक्रमित लोगों के शरीर में एक कैंसर वायरस के रूप में पाया जाता है। यह वायरस उस व्यक्ति को प्रेषित किया जा सकता है जिसके साथ आप मौखिक सेक्स में शामिल हैं। अध्ययनों से पता चलता है कि जो लोग 6 से अधिक यौन भागीदारों के साथ एक साथ रहते हैं वे मौखिक कैंसर होने का खतरा अधिक होता हैं। मौखिक सेक्स में शामिल होने से पहले अपने साथी को एचपीवी वायरस के लिए परीक्षण करने की सलाह दी जाती है।

 

69 सेक्स पोजीशन में सेक्स करते समय सावधानियां  – 69 sex position precaution in Hindi

मौखिक सेक्स आपके जीवन में रोमांच भर सकता है और आपके साथी को संभोग का सुख भी करा सकता है। गर्भवती होने की चिंता के बिना यौन आनंद लेने का यह एक सुरक्षित तरीका भी है। लेकिन सुरक्षित मौखिक सेक्स रखने के लिए कुछ जरूरी सावधानी बरतनी चाहिए।

 

मौखिक सेक्स आमतौर पर स्वच्छता से संबंधित होता है, इसलिए साथी अपने जननांग की स्वच्छता के बारे में स्वयं जागरूक और परेशान हो सकता है। यदि मौखिक सेक्स प्रतिदिन किया जाता है, तो कुछ लोग अक्सर अपने प्यूबिक हेयर को वेक्स करना पसंद करते हैं। यह हानिकारक है क्योंकि इससे लाल फफोले और जलन हो सकती है। आपको इससे बचने के लिए सलाह दी जाती है कि आप अपने गुप्त अंग के बाल को ट्रिम करें और मौखिक सेक्स में शामिल होने से पहले इसे ठीक से धो लें।

 

69  सेक्स पोजीशन में मौखिक सेक्स सुखद और मजेदार हो सकता है, लेकिन यह हर्पीस, और गोनोरिया जैसी यौन संक्रमित बीमारियों के होने के खतरे को बढ़ा देता है। इसलिए उचित सुरक्षा का उपयोग करना और मौखिक सेक्स में शामिल होने से पहले स्वच्छता बनाए रखना आवश्यक होता है।

 

YOU MAY LIKE
Scroll